गुरुवार, 9 दिसंबर 2021

विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी या उनसे छीन लिया गया

विराट कोहली को बुधवार को राष्ट्रीय चयन समिति के साथ भारत के एकदिवसीय कप्तान के पद से हटा दिया गया, रोहित शर्मा को 2023 में 50 ओवर के विश्व कप तक टीम के कप्तान के रूप में लिया गया। और अजिंक्य रहाणे को टेस्ट उप-कप्तान के रूप में हटा दिया गया। यह पद रोहित शर्मा को भी दिया गया था।

भारत के टी 20 विश्व कप से बाहर होने के बाद, बीसीसीआई ने बुधवार को विराट कोहली को भारत के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में एक तथ्यात्मक बयान के साथ रोहित शर्मा को सौंप दिया।

यहां तक ​​कि किसी को स्पष्ट रूप से यह नहीं बताया कि उनका समय समाप्त हो गया था, कोहली की बर्खास्तगी को बीसीसीआई के उस बयान से भी संबोधित नहीं किया गया था, जिसमें केवल यह कहा गया था कि चयन समिति ने रोहित को एकदिवसीय और टी 20 आई टीमों के लिए चुना था। हमने कप्तान का नाम तय किया है।

बीसीसीआई और उसकी राष्ट्रीय चयन समिति ने कोहली की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है, जो शायद घर में 2023 के वनडे विश्व कप में भारत का नेतृत्व करना चाहते थे।

ग्रुप लीग चरण में जब भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया तो पता चला कि कोहली की कप्तानी ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी लेकिन बीसीसीआई कप्तान को सम्मानजनक आउट देना चाहता था।

और अब, ऐसा लगता है कि कोहली को बीसीसीआई द्वारा कप्तानी से हटने का साहस किया गया था, और उन्होंने ऐसा किया और कप्तान के पास इसे स्वीकार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।