शनिवार, 11 दिसंबर 2021

देश में ओमाइक्रोन के मामले बढ़कर 33 हुए, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले, केंद्र ने राज्यों को किया अलर्ट, जानिए क्या कहा

 
अब देश में ओमाइक्रोन का कहर बढ़ता ही जा रहा है, शनिवार को ओमाइक्रोन का एक और मामला सामने आया. देश की राजधानी दिल्ली में जिम्बाब्वे का एक शख्स संक्रमित पाया गया है और उस शख्स को दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दिल्ली में अब ओमाइक्रोन का यह दूसरा मामला है। इससे पहले तंजानिया के एक शख्स में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी। अब इस मामले के बढ़ते ही देश में ओमाइक्रोन के मामले बढ़कर 33 हो गए हैं. इस खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर सावधान रहने को कहा है.

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा ओमाइक्रोन मामले हैं

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा ओमाइक्रोन मामले हैं, जो 17 हैं। इसके बाद राजस्थान में 9 मामले हैं। गुजरात में 3, कर्नाटक में 2 और अब दिल्ली में 2 मामले हैं। मुंबई में ओमाइक्रोन को लेकर चिंताएं बढ़ने लगी हैं और इसी के चलते 11 और 12 दिसंबर को धारा-144 लागू कर दी गई है. इन खतरों को देखते हुए रैलियों, मार्च, जुलूस आदि पर रोक लगा दी गई।

केंद्र ने चेतावनी दी

इन खतरों को देखते हुए केंद्र ने कम मास्क का इस्तेमाल करने वालों को भी चेतावनी दी है. सरकार का कहना है कि कोरोना के इस नए रूप ने हमें फिर से संकट में डाल दिया है. और उन्होंने यह भी कहा है कि वैक्सीन की दोनों डोज लेने के साथ-साथ मास्क का इस्तेमाल करना भी बेहद जरूरी है.

केंद्र ने राज्यों को स्थिति पर कड़ी नजर रखने की चेतावनी दी

केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इस विकट स्थिति पर कड़ी नजर रखने और जिला स्तर पर इससे निपटने का भी निर्देश दिया है.


अगर आपको लेख पसंद आया हो तो कमेंट सेक्शन में कमेंट करें। इसी तरह के लेख पढ़कर हमारा समर्थन करें।