सोमवार, 13 दिसंबर 2021

Misss Universe 2021:भारत ने एक बार फिर से जीता मिस यूनिवर्स का खिताब,हरनाज़ संधू बनी विजेता ,जानिए क्या बोली जीतने के बाद

 

हरनाज़ संधू ने एक बार फिर से भारत को गौरवाणित होने का मौका दिया है हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ख़िताब जीत लिया है। इसी के साथ भारत ने 21 साल बाद तीसरी  बार ये ख़िताब अपने नाम किया है। 

इससे पहले दो भारतियों ने जीता था यह ख़िताब

सुष्मिता सेन 1994 में और  लारा दत्ता 2000 में इस प्रतियोगिता का विजेता बनी थी।  अब, पूरे 21 साल बाद 70वे मिस यूनिवर्स  का खिताब किसी भारतीय ने जीता है.आज पूरे देश को हरनाज़ संधू पर गर्व है। हरनाज ने 80 देशों की प्रतिभागियों को हराकर ये मुकाम हासिल किया।

ताज किसने पहनाया 

12 दिसंबर 2021 को इज़राइल के इलियट यूनिवर्स डोम में आयोजित हुए जिनमे हरनाज भारत का प्रतिनिधित्‍व कर रही थी। भारत के चंडीगढ की रहने वाली 21 वर्षीय हरनाज कौर संधू को मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया। 

विजेता किसने घोषित किया

मेजबान स्टीव हार्वे ने हाल ही में प्रतियोगिता के विजेता की घोषणा की। विजेता की घोषणा से कुछ समय पहले, हरनाज संधू सिल्वर स्टोन से जड़े गाउन में अपने प्रतिद्वंद्वी का हाथ पकड़े हुए खड़ी थी। जैसे ही उसे विजेता घोषित किया गया, वह फूट-फूट कर रोने लगी।आपको बता दें की वह मिस इंडिया 2021 भी रह चुकी हैं।